Wednesday, June 29, 2016

9 A.M की पढीएँ देश और दुनियाभर की बडी खबरें

9 A.M की पढीएँ देश और दुनियाभर की बडी खबरें


तुर्की में इस्तांबुल के अतातुर्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले की दुनियाभर में निंदा की जा रही है. इसमें 38 लोगों की मौत हुई है. वहीं राजस्थान के राजभवन में रेपकांड से हड़कंप मच गया है. पढ़िए सभी बड़ी खबरें एक साथ.


1. तुर्की: इस्तांबुल एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमले में 38 लोगों की मौत, 120 से ज्यादा घायल, ISIS पर शक
तुर्की में इस्तांबुल का अतातुर्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट मंगलवार को धमाकों से हिल गया. एयरपोर्ट पर दो आत्मघाती बम विस्फोट और फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया. एयरपोर्ट में तीन महालवर घुसे थे. दो हमलावरों ने एंट्री गेट को निशाना बनाते हुए खुद को उड़ा लिया.

2. अलर्ट! 60 फिदायीन हमलावरों ने घाटी में की घुसपैठ, सेना और अन्य सुरक्षाबल हैं टारगेट
जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ को लेकर जहां सरकार, सुरक्षा बल और खुफिया एजेंसी चौकन्ना है, वहीं ताजा रिपोर्ट बताती है कि कम से कम 60 फिदायीन हमलावर सीमा पर कर घाटी में अपना डेरा जमा चुके हैं.

3. राजस्थान: राजभवन की महिला कर्मचारी ने स्टोर इंचार्ज पर लगाया रेप का आरोप, जांच के आदेश
राजस्थान के राजभवन में रेपकांड से हड़कंप मच गया है. यहां एक चतुर्थ श्रेणी की महिला कर्मचारी ने स्टोर इंचार्ज पर रेप का आरोप लगाया है. महिला ने कोर्ट में शि‍कायत की, जिसके बाद सौडाला थाने में केस भी दर्ज कर लिया गया है. कोर्ट ने जांच के आदेश दिए हैं.

4. J-K: पंपोर के पास 35 किलोमीटर का रास्ता सुरक्षाकर्मियों के लिए है खतरनाक
जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे 300 किलोमीटर लंबा है. लेकिन दक्षिण कश्मीर के बिजबेहेरा से पंपोर तक का 35 किलोमीटर लंबा रास्ता सुरक्षाबलों के लिए सरदर्दी बना हुआ है. वजह है बीते सात महीनों में आतंकियों ने इतनी ही दूरी के छह बार बीच सैन्य बलों को अपना निशाना बनाया है. इस वजह से एक दर्जन से भी ज्यादा मौतें हुई हैं.

5. ब्रिटेन: Brexit पोल के बाद भारतीय मूल की पत्रकार पर नस्लीय टिप्पणी
ब्रेक्सिट पोल पर खबर देने वाली भारतीय मूल की पत्रकार को दक्षिणी इंग्लैंड में उसके गृहनगर की सड़कों पर नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा. भारतीय मूल की पत्रकार सीमा कोटेचा जब 23 जून के रेफरेंडम पर रिपोर्टिंग कर रही थी तब उनपर अभद्र टिप्पणी की गई.


पढे भारत की और ताजा खबरे
गरमा गरम खबरे
शिक्षा और नौकरी की खबरे
पुरी दुनियाभर की खबरें
खबरें राजनितिकी

No comments:

Post a Comment